×







We sell 100% Genuine & New Books only!

Esencia Current Affairs (Hindi): Notes On Current News, Views & Issues For Civil Services Examinations at Meripustak

Esencia Current Affairs (Hindi): Notes On Current News, Views & Issues For Civil Services Examinations by H S Sidhu, McGraw Hill

Books from same Author: H S Sidhu

Books from same Publisher: McGraw Hill

Related Category: Author List / Publisher List


  • Retail Price: ₹ 0/- [ 0% off ]

    Seller Price: ₹ 0/-

Sold By: Meripustak

Offer 1: Get 0 % + Flat ₹ 50 discount on shopping of ₹ 1000 [Use Code: 0]

Offer 2: Get 0 % + Flat ₹ 50 discount on shopping of ₹ 1500 [Use Code: 0]

Offer 3: Get 0 % + Flat ₹ 50 discount on shopping of ₹ 5000 [Use Code: 0]

Free Shipping (for orders above ₹ 499) *T&C apply.

Out of Stock
General Information  
Author(s)H S Sidhu
PublisherMcGraw Hill
Edition1st Edition
ISBN9789387886223
Pages600
BindingPaperback
LanguageHindi
Publish YearJuly 2018

Description

McGraw Hill Esencia Current Affairs (Hindi): Notes On Current News, Views & Issues For Civil Services Examinations by H S Sidhu

Esencia मूल रूप से हिंदी में एक परीक्षा-उन्मुख वर्तमान-मुद्दे पर आधारित मॉड्यूल है जिसे ‘Mind Mapping’ नामक एक नवीन ग्राफिकल तकनीक के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य सिविल सेवा प्रीलिम्स और मेन परीक्षा की तैयारी की समग्र योजना में ग्राफिकल प्रेजेंटेशन विधि के माध्यम से सामान्य अध्ययन के वर्तमान मामलों का कवरेज सुनिश्चित करना है।
प्रमुख आकर्षण:
1. प्रस्तुतिकरण तकनीकों में ग्राफिक्स, फ्लो आरेखों का उपयोग शामिल है जो कई संबंधों को दिखाते हैं या अन्यथा। महत्वपूर्ण जानकारी एक सटीक और संक्षिप्त रूप से गयी है।
2. सामग्री की प्रस्तुति हेतु त्वरित संशोधन, एक छोटे से अवधि में व्यापक कवरेज के लिए समाचार, मुद्दों और तथ्यों को प्रस्तुत किया गया है। इस प्रकार यह महत्वपूर्ण भाग पर ध्यान केंद्रित करके बहुत समय बचाने में तथा एक विषय को व्यापक रूप से दुबारा पढ़ने की आवश्यकता को सीमित करता है।
3. इसे सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए उभरते रुझानों और जरूरतों के अनुसार तैयार किया गया है। प्रारंभिक प्रवृत्तियों, महत्वपूर्ण क्षेत्रों और रणनीतियों को प्राथमिकता दी गयी है।
4. वर्गीकृत तरीके से समकालीन मुद्दों को शामिल किया गया है और जानकारी के पूरे हिस्से को इंडेक्स के उल्लिखित विभिन्न खंडों में वर्गीकृत किया गया है।
5. एक नए दृष्टिकोण को अपनाना है जो उम्मीदवारों को चुनिंदा उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है जो अपेक्षाकृत अधिक महत्वपूर्ण हैं।
6. प्रश्नों की वि+शिष्ट विशेषताओं के रूप में विश्वसनीय सुधार, नवीनतम प्रवृत्ति के आधार पर टेस्ट-सीरीज़, प्रत्येक उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त अभ्यास और अन्य प्रतिस्पर्धियों पर निर्णायक धार प्राप्त करने के लिए एक समुचित योजना प्रदान करता है ।
7. प्रासंगिक समकालीन उभरते रुझानो, निर्णय लेने और समस्या निवारण, तार्किक तर्क और आंकड़े व्याख्या आदि  उदाहरणों पर गहन ध्यान केंद्रित किया गया है।  



Book Successfully Added To Your Cart